IND vs AUS: दूसरे टी-20 मैच में ऐसी हो सकती है भारत की प्लेइंग-11 टीम, होगा ये महत्वपूर्ण बदलाव

आज रात भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर के मैदान पर तीन टी-20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा। भारत और ऑस्ट्रेलिया का पहला मैच मोहाली में हुआ था जिसमें भारत को हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने 209 रन का विशाल टारगेट भी हासिल कर लिया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर रखी है। ऐसे में भारत के लिए आज रात होने वाला मैच बहुत ही महत्वपूर्ण है। अगर भारत को सीरीज बचानी है तो हर हाल में आज का मैच जीतना ही होगा।

देखा जाए तो भारतीय टीम के लिए आज का मैच करो या मरो का हो गया है। पहले मैच में भारतीय टीम की गेंदबाजी अच्छी नहीं रही थी। एशिया कप में भी भारत ने कमजोर गेंदबाजी के कारण मैच हारे थे। बल्लेबाजों ने पहले मैच में 208 रन का अच्छा स्कोर बनाया था। लेकिन गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों के सामने फैल रहे थे। भुवनेश्वर कुमार ऐसे में आलोचकों के निशाने पर हैं और हर्षल पटेल को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं।

ऐसे में नागपुर में आज होने वाले मैच के लिए भारतीय टीम अपनी प्लेइंग इलेवन में क्या बदलाव कर सकती है यह देखना दिलचस्प होगा। जसप्रीत बुमराह के फिट होने की बात सूर्यकुमार यादव कह चुके हैं। ऐेसे में उन्हें किसकी जगह टीम में शामिल किया जाता है यह देखने वाली बात होगी।

पिछले मैच में उमेश यादव ने 2 विकेट लिए थे लेकिन उनको टी-20 वर्ल्ड कप की टीम में नहीं चुना गया है ऐसे में हो सकता है उनकी जगह किसी और गेंदबाज को शामिल किया जाए। रविचंद्रन अश्विन को इस मैच में युजवेंद्र चहल की जगह प्लेइंग-11 में शामिल किए जाने की संभावना है। ऑस्ट्रेलिया की बात करें तो ऑस्ट्रेलियाई टीम बगैर किसी बदलाव के साथ मैदान में उतर सकती है।

ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग-11:

भारत: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), अक्षर पटेल, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह/उमेश यादव, युजवेंद्र चहल/ रविचंद्रन अश्विन।

ऑस्ट्रेलिया: आरोन फिंच, कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोस हेजलवुड, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम जांपा, जोश हेजलवुड।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here