IND vs BAN: बांग्लादेश के खिलाफ भारत की प्लेइंग-11 में होंगे बड़े बदलाव, दो खिलाड़ी होंगे बाहर

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बुधवार को भारत और बांग्लादेश का मैच होगा। ग्रुप-2 की दोनों टीमें एडिलेड के मैदान पर एक दूसरे के आमने सामने होंगी। भारत और बांग्लादेश टूर्नामेंट में अपना चौथा मुकाबला खेलने उतरेंगे। रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत ने सुपर-12 राउंड में पाकिस्तान और नीदरलैंड को हराया है जबकि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत को हार का सामना करना पड़ा था।

वहीं, शाकिब अल हसन की कप्तानी में बांग्लादेश ने भी नीदरलैंड और जिंबाब्वे को मात दी है और भारत की तरह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार झेली है। भारत और बांग्लादेश दोनों इस समय चार-चार अंकों के साथ ग्रुप-2 क्रमश: दूसरे और तीसरे स्थान हैं। भारत का नेट रनरेट बांग्लादेश से बेहतर है। बुधवार को होने वाला मैच दोनों टीमों के लिए महत्वपूर्ण होने वाला है।

दोनों टीमों के लिए ये मैच जीतना बहुत जरूरी है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में मिली हार के बाद सेमीफाइनल की राह थोड़ी मुश्किल हो गई है। अगर भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो इसमें कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। यह बदलाव किस खिलाड़ी के रूप में होगा आइये आपको बताते हैं।

कार्तिक की जगह पंत को मिल सकता है मौका

रोहित शर्मा की अगुवाई में भारत के पास बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करके वापसी करने का अच्छा मौका होगा। अगर भारत यह मैच जीतता है तो ग्रुप 2 अंक तालिका में टॉप पर पहुंच जाएगा। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में सूर्यकुमार यादव को छोड़कर सभी भारतीय बल्लेबाज पूरी तरह से फ्लॉप रहे थे। ऐसे में भारतीय बल्लेबाजों की कोशिश इस मैच में फॉर्म में लौटने की होगी। वहीं पिछले मैच में विकेटकीपिंग करते समय दिनेश कार्तिक चोटिल हो गए थे ऐसे में उनकी जगह पर पंत को मौका दिया जा सकता है।

विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव को छोड़कर सभी बल्लेबाज अभी तक फ्लॉप रहे हैं। वहीं भारत के लिए गेंदबाजी विभाग में अश्विन परेशानी का सबब रहे हैं। ऐसे में युजवेंद्र चहल को भी इस मैच में खेलने का मौका दिया जा सकता है।

भारत-बांग्लादेश मैच में कैसा रहेगा मौसम?

भारत और बांग्लादेश के मैच में मौसम परेशानी खड़ी कर सकता है। एडिलेड में लगातार बारिश हो रही है। एडिलेड में पिछले कुछ दिनों से बहुत अधिक (90%) बारिश की संभावना के साथ बादल छाए हुए हैं।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पंत, चहल/अश्विन, अक्षर पटेल, शमी, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग इलेवन: शाकिब अल हसन (कप्तान), नजमुल शंटो, सौम्य सरकार, लिटन दास, यासिर अली, अफिफ हुसैन, नूरुल हसन, मुस्तफिजुर रहमान, तस्कीन अहमद, मोसादिक हुसैन, हसन महमूद।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here