IND vs ENG: सेमीफाइनल मैच में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन टीम, बड़ा खिलाड़ी होगा बाहर

पहला सेमीफाइनल मैच जीतकर पाकिस्तान पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच चुका है। आज टी20 वर्ल्ड कप का दूसरा सेमीफाइनल मैच खेला जाएगा। भारत और इंग्लैंड के बीच यह मुकाबला एडिलेड ओवल में दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा। हर किसी की नजरें इस मैच पर टिकी हुई है। दोनों टीमों के बीच यह 23वां टी20 मैच होगा। इससे पहले हुए 22 मैचों में भारत ने 12 और इंग्लैंड ने 10 मुकाबले जीते हैं। दोनों ही टीमें वर्ल्ड कप की तगड़ी दावेदार मानी जा रही हैं।

भारत और इंग्लैंड ने अब तक केवल एक-एक मैच हारा है‌ भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार मिली है, वहीं इंग्लैंड को आयरलैंड के खिलाफ उलटफेर का सामना करना पड़ा था। फिलहाल, दोनों टीमें मजबूत स्थिति में नजर आ रही हैं। इन टीमों की गेंदबाजी और बल्लेबाजी में अच्छा संतुलन दिखाई दे रहा है।

दूसरे सेमीफाइनल मैच से पहले सबके मन में यही सवाल है कि टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ उतरेगी। बल्लेबाजी और गेंदबाजी पूरी तरह से फिट है लेकिन विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर संदेह है। भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ और कप्तान रोहित शर्मा को दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किसी एक पर फैसला करना है।

गौरतलब हो कि रिषभ पंत को जिम्बाब्वे के खिलाफ मौका दिया गया था। वह 3 रन बनाकर आउट हो गए थे। वहीं कार्तिक भी अपनी फॉर्म के साथ जूझ रहे हैं। भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ एक लेफ्ट हैंड बल्लेबाज को उतारने की सोच रहा है। वहीं अक्षर पटेल भी लिस्ट में शामिल हैं।

केएल राहुल ने पिछले दो मैचों में शानदार बल्लेबाजी की है। उन्होंने दोनों ही मैचों में हाफ सेंचुरी लगाईं। ऐसे में उनका कप्तान रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करना बिल्कुल तय लग रहा है। भारत के लिए नंबर तीन पर बल्लेबाज विराट कोहली उतरेंगे। नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव दिखाई देंगे। नंबर पांच पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को जगह मिल सकती है।

विकेटकीपर की जिम्मेदारी दिनेश कार्तिक या फिर ऋषभ पंत में से एक को मिलनी है लेकिन ज्यादा चांस कार्तिक के ही नजर आ रहे हैं। जिम्बाब्वे के खिलाफ पंत बिल्कुल फ्लॉप नजर आए थे। गेंदबाजी में मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार टीम में शामिल होंगे। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी रविचंद्रन अश्विन और अक्षर पटेल को सौंपी जा सकती है।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन:

रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक या ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी

इंग्लैंड की संभावित प्लेइंग इलेवन: जोस बटलर (कप्तान और विकेटकीपर), एलेक्स हेल्स, डेविड मालन/फिलिप साल्ट, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रूक, लियाम लिविंगस्टन, मोइन अली, सैम करन, क्रिस वोक्स, आदिल राशिद, मार्क वुड/टाइमल मिल्स।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here