IND vs PAK: भारत से मिली हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने इनके सिर फोड़ा हार का ठीकरा

टी-20 वर्ल्ड कप सुपर-12 राउंड के चौथे मैच में भारत और पाकिस्तान के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। दिल की धड़कनें है बढ़ा देने वाले इस मैच में भारत ने पाकिस्तान को चार विकेट से हराया। भारत को मैच जीतने के लिए 20 ओवर में 160 रनों चाहिए थे। लेकिन भारतीय पारी की शुरुआत बहुत ही खराब रही।

पावर प्ले में ही भारत के कई मुख्य खिलाड़ी आउट हो चुके थे। टीम इंडिया 31 रनों पर 4 विकेट खोकर मुश्किल में नजर आ रही थी, लेकिन इस पारी को फिर विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने संभाला और दोनों ने 113 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर मैच में भारतीय टीम की वापसी कराई।

विराट कोहली ने 53 गेंदों पर नाबद 82 रन बनाए। वहीं, हार्दिक पांड्या ने 37 गेंदों पर 40 रनों का योगदान दिया साथ ही उन्होंने तीन विकेट भी लिए। इस मैच के हीरो विराट कोहली और हार्दिक पांड्या दोनों रहे, दोनों ने करोड़ों भारतीयों का दिल जीत लिया। लेकिन जिस प्रकार कोहली ने 82 रन की पारी खेली उनको प्लेयर ऑफ द मैच का अवार्ड मिला।

वहीं, भारत से मिली इस हार के बाद पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम निराश दिखाई दिए। इस हार के बाद उन्होंने कहा कि हमारे गेंदबाजों ने शानदार काम किया, लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की बेहतरीन बल्लेबाजी ने हमसे मैच छीन लिया। बाबर आजम ने कहा कि इस विकेट पर बल्लेबाजी करना आसान नहीं था, खासकर शुरू के 10 ओवर में, लेकिन हमने अपनी रणनीति पर काम करने की कोशिश की।

पाकिस्तानी कप्तान ने कहा- हमने इस मैच में शानदार खेल दिखाया, लेकिन विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की साझेदारी ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया।

शान मसूद और इफ्तिखार अहमद की प्रशंसा की

बाबर आजम ने कहा कि मिडिल ओवर में हम विकेट चाहते थे, इसी हमने अपने स्पिनरों से गेंदबाजी कराई। उन्होंने कहा कि इस मैच में हार के बावजूद हमारे लिए काफी पॉजिटिव हैं। खासकर, जिस तरह से शान मसूद और इफ्तिखार अहमद ने जिस तरह बल्लेबाजी की, वह हमारे लिए बड़े पॉजिटिव हैं।

गौरतलब है इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 159 रन बनाए थे भारत के सामने जीत के लिए 160 रनों का लक्ष्य था, लेकिन खराब शुरूआत के बावजूद विराट कोहली और हार्दिक पांड्या की जोड़ी ने हारा हुआ मैच जीता दिया और दीवाली के मौके पर भारतीय फैंस की खुशियों को दोगुना कर दिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here