IND vs SA: तीसरे और फाइनल वनडे मैच में ऐसी होगी भारत की प्लेइंग इलेवन, होंगे दो बड़े बदलाव

रांची में हुए दूसरे वनडे में वापसी करते हुए भारतीय टीम ने सीरीज को 1-1 से बराबर किया। आज भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में तीन मैचों की वनडे सीरीज का आखिरी और निर्णायक मैच खेला जाएगा। सीरीज के पहले मैच में भारत को हार मिली थी जबकि भारतीय टीम ने दूसरे वनडे में सात विकेट से जीत दर्ज कर शानदार वापसी की थी। इस मुकाबले में टीम इंडिया की तरफ से इशान किशन और श्रेयस अय्यर ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए भारत को जीत दिलाई थी।

आज होने वाले मैच में टीम इंडिया की कोशिश रहेगी कि पिछले मैच में मिली जीत की लय बरकरार रखते हुए सीरीज को अपने नाम करे। टीम का मिडिल ऑर्डर बेहद अच्छे फॉर्म में है। जहां ईशान किशन, श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन जबरदस्त खेल दिखा रहे हैं और बल्ले से खूब रन बना रहे हैं। ये तीनों बल्लेबाज आज भी मैच में खेलते हुए दिख सकते हैं।

गेंदबाजी में मोहम्मद सिराज के पास यहां अच्छा प्रदर्शन कर टी20 वर्ल्ड कप की टीम में चोटिल जसप्रीत बुमराह की जगह लेने का बढ़िया मौका होगा। अभी तक जसप्रीत बुमराह की जगह किसी गेंदबाज को सेलेक्ट नहीं किया गया है। ऐसे में अगर आज सिराज विकेट चटकाते हैं तो बीसीसीआई उनके नाम पर विचार कर सकती है। वह तीसरे वनडे मैच में स्पिन गेंदबाज शाहबाज अहमद और रवि बिश्नोई भी अपना जलवा बिखेरते हुए नजर आ सकते हैं वे गेंदबाजी में अपना काम बखूबी कर रहे हैं।

दिल्ली के मैदान की पिच रिपोर्ट

दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में अब तक 26 वनडे मैच खेले गए हैं। इनमें केवल दो बार 300 से ज्यादा रन बने हैं। पिछले आंकड़े देखकर लगता है कि इस मैदान पर गेंदबाजों को फायदा मिल सकता है और बल्लेबाजों पर हावी हो सकते हैं। यहां पिछले तीन मैचों में पहली पारी का औसत स्कोर 259 रहा है। पिछले तीनों मैच बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। ऐसे में अगर कप्तान शिखर धवन टॉस जीतते हैं तो पहले गेंदबाजी करने का निर्णय ले सकते हैं।

दिल्ली में कैसा रहेगा मौसम

दिल्ली में होने वाले इस मैच पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। क्योंकि दिल्ली में 3-4 दिनों से लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में मैच वाले दिन भी मौसम खेल बिगाड़ने का काम कर सकती है। आज बारिश के पूरे-पूरे आसार हैं। संभव है कि मैच में एक भी ओवर न फेंका जा सके। यह भी हो सकता है कि फैंस को बहुत कम ओवरों का मुकाबला देखना नसीब हो। मैच से एक दिन पहले दिल्ली के आसपास के इलाकों में बारिश देखने को मिली है। अगर मौसम ठीक रहा तो यह फाइनल मैच काफी रोमांचक होगा।

टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग-11:

शिखर धवन (कप्तान), शुभमन गिल, ईशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज, शाहबाज अहमद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here