सेमीफाइनल में मिली हार के बाद आया कप्तान रोहित शर्मा का बयान, इन्हें ठहराया हार का जिम्मेदार

टी20 वर्ल्ड कप के दूसरे सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने भारत को 10 विकेट से बुरी तरह हरा दिया। यह मैच पूरी तरह एकतरफा रहा। शुरूआत से ही इंग्लैंड का पलड़ा पारी रहा, इस मैच में कहीं से भी ऐसा नहीं लगा कि भारतीय टीम फाइट कर रही है। टॉस जीतकर इंग्लैंड ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। भारतीय बल्लेबाजों ने इंग्लैंड के सामने 20 ओवर में 6 विकेट पर 169 रन का लक्ष्य रखा था, लेकिन इंग्लैंड की टीम के ओपनर बल्लेबाजों ने पहले ही विकेट के लिए नाबाद 170 रन की साझेदारी करते हुए 16 ओवर में 170 रन बनाकर 10 विकेट से मैच जीत लिया।

इस करारी हार के बाद भारत का दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना टूट गया। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद ही निराशाजनक रहा जिससे फैंस काफी नाराज और गुस्सा हैं। टीम इंडिया को मिली इस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने क्या कहा आइये आपको बताते हैं।

इस शर्मनाक हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने हार का ठीकरा गेंदबाजों के सिर फोड़ा। कप्तान ने मैच के बाद कहा कि हम गेंद के साथ परफॉर्म नहीं कर पाएं। रोहित ने कहा ‘इस हार से बहुत निराश है। हमने 168 रन बनाने के लिए बैकएंड पर अच्छी बल्लेबाजी की। हम गेंदबाजी में अच्छा नहीं कर पाए। आज हम टर्न अप नहीं कर सके। इन सभी लोगों ने इसे समझने के लिए काफी खेला है। ये लोग आईपीएल मैचों में दबाव में खेले हैं, यह सब शांत रहने के बारे में है।’

रोहित शर्मा ने आगे कहा ‘हम शुरुआत में घबराए हुए थे, लेकिन आपको उनके ओपनरों को श्रेय देना होगा, उन्होंने वाकई बहुत में अच्छा खेला। मुझे लगा कि यह पहले ओवर में थोड़ा सा स्विंग हुआ, लेकिन सही मायनों में गेंदबाजी नहीं हुई। हमने पहला गेम जीता था, तो इसने काफी चरित्र दिखाया था। बांग्लादेश के खिलाफ मैच काफी मुश्किल था। मुझे लगा कि हम अपने आप को संभाले हुए हैं और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करते रहे। आज ऐसा नहीं कर सके।’

बात करें मैच कि तो इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज जोस बटलर ने 80 तो ऐलेक्स हेल्स ने 86 रनों की शानदार नाबाद पारी खेली। एलेक्स हेल्स ने भी 47 गेंदों पर 87 रन की बेहतरीन पारी खेली। उनको इस लाजवाब पारी के चलते मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड मिला। इस मैच में भारत के सभी गेंदबाज फ्लॉप साबित हुए और एक भी विकेट नहीं ले पाए। अब वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से होगा। फाइनल मैच 13 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here