बड़ी खबर: भारतीय गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टी-20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर, टीम इंडिया मुश्किल में

भारतीय टीम को एक बड़ा झटका लगा है। कुछ ही दिनों में शुरू होने वाले टी-20 वर्ल्डकप से ठीक पहले भारत के सबसे दमदार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह टीम से बाहर हो गए हैं। यह खबर सच में चौंकाने वाली है। आज जैसे ही यह खबर सामने आई भारतीय क्रिकेट फैंस को जोरदार धक्का लगा और इस पर यकीन नहीं कर पाए कि आखिर अभी अभी वापस लौटे जसप्रीत बुमराह वर्ल्ड कप से बाहर कैसे हो सकते हैं। लेकिन यह खबर सच है।

बता दें कि जसप्रीत बुमराह को पीठ दर्द की गंभीर समस्या हुई है, जिसकी वजह से वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहले टी-20 में नहीं खेल पाए थे और अब टी-20 वर्ल्डकप से ही उनका बाहर होना तय है। कुछ दिन पहले ही रवींद्र जडेजा के बाहर होने से भारत का प्लेइंग इलेवन संतुलन गड़बड़ाया था, और अब जसप्रीतब बुमराह के चोटिल होकर बाहर होने से सामने टीम मैनेजमेंट के सामने बड़ी चुनौती खड़ी हो गई है।

वर्ल्ड कप में भारत का पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ होने वाला है लेकिन उससे पहले ही बुमराह का चोटिल हो जाना, भारत के लिए बहुत बुरी खबर है। एशिया कप में भी पाकिस्तान के साथ भारत की गेंदबाजी कमजोर नजर आई थी ऐसे में फैंस को उम्मीद थी कि एशिया कप नहीं तो वर्ल्ड कप में तो बुमराह वापस आयेंगे और भारतीय टीम को मजबूती मिलेगी। लेकिन अब यह उम्मीद भी टूट गई है।


बीसीसीआई ने इस पर क्या कहा

न्यूज़ एजेंसी पीटीआई से खबर आई है कि जसप्रीत बुमराह को स्ट्रेस फ्रैक्चर हो गया है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने पीटीआई को बताया कि बुमराह को स्ट्रेस फ्रैक्चर है और वह महीनों तक क्रिकेट से दूर रह सकते हैं। BCCI के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ”बुमराह निश्चित तौर पर विश्व टी20 नहीं खेलेंगे। उनकी पीठ की गंभीर स्थिति है। यह स्ट्रेस फ्रैक्चर है और वह छह महीने के लिए बाहर हो सकते हैं।”


वहीं भारतीय फैन्स इस खबर से काफी दुखी और नाराज हैं। सोशल मीडिया पर वे अपना रोष प्रकट कर रहे हैं। लोगों ने लिखा कि अब टीम भारत को टी-20 वर्ल्डकप भूल जाना चाहिए, जबकि कुछ फैन्स ने लिखा कि अब तो सबकुछ खत्म, गया, टाटा और बाय हो गया है। सोशल मीडिया पर फैन्स जसप्रीत बुमराह की एग्जिट के बाद कई तरह के मीम्स बनाए गए, जो तुरंत वायरल हो गए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here