खेल जगत

IPL 2021: वे 5 बदनसीब खिलाड़ी जिन्हें अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टीम से कर दिया गया बाहर

पिछले साल कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का आयोजन भारत में नहीं हो सका और इसका यूएई में आयोजन किया गया था। लेकिन इस बार आईपीएल भारत में ही होगा। इसको लेकर तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। आईपीएल टूर्नामेंट से पहले फरवरी में खिलाडियों की नीलामी होने वाली है। नीलामी के शुरू होने से पहले सभी फ्रेंचाइजियों ने अपने रिटेन और रिलीज खिलाड़ियों की सूची बीसीसीआई को दे दी है।

इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन से पहले, सभी फ्रेंचाइजी ने अपने संबंधित खिलाड़ियों की सूची घोषित की और हर बार की तरह, रिटेशन इवेंट में कुछ बड़े और हैरान कर देने वाले नाम सामने आये। कई आईपीएल फ्रैंचाइजी ने बीते सीज़न में अच्छे प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों को भी रिलीज कर दिया हैं। हम आपको कुछ ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बता रहे हैं।

1 टॉम बैंटन- कोलकाता नाईट राइडर्स

IPL 2020 में कोलकाता नाईट राइडर्स की ओर से खेलने वाले टॉम बैंटन को टीम से बाहर कर दिया गया है जोकि एक अच्छे खिलाडी हैं लेकिन कोलकाता को शायद उनका खेल रास नहीं आया। टॉम बैंटन को नीलामी के सबसे महंगे खिलाड़ी के रूप में उभरने की उम्मीद की।

हालांकि, नीलामी में उनके लिए केवल कोलकाता नाइट राइडर्स ने बोली लगाई। केकेआर ने उन्हें खेलने का ज्यादा मौका नहीं दिया और वे केवल दो मैच ही खेल पाए जिसमे उन्होंने 18 रन बनाए। शायद, केकेआर को उन्हें एक और मौका देना चाहिए था।

2 मोईन अली- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आईपीएल 2021 की नीलामी के लिए आरोन फिंच जैसे कई बड़े खिलाड़ियों को रिलीज कर दिया है। जिसमे एक नाम मोईन अली का भी शामिल है। फैन्स कह रहे हैं कि शायद महंगी कीमत के कारण क्रिस मॉरिस को रिलीज़ किया। मोईन अली एक अच्छे ऑलराउंडर हैं, जिन्होंने आईपीएल 2019 में अच्छा प्रदर्शन किया था।

3 क्रिस मॉरिस- रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर

क्रिस मॉरिस आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के लिए बेस्ट बॉलर्स में से एक रहे हैं। लेकिन उनको टीम से रिलीज़ कर दिया गया है। क्रिस मॉरिस अच्छी गेंदबाज़ी के साथ साथ बल्ले से बड़े शॉट मारने की क्षमता भी रखते हैं।

ऐसा लग रहा था कि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को आखिरकार आईपीएल 2020 में अपना परफेक्ट ऑलराउंडर मिल गया. क्रिस मॉरिस गेंद से विकेट ले सकते हैं और बल्ले से बड़े शॉट भी मार सकते हैं। मॉरिस को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने पिछली नीलामी में 10 करोड़ की भारी-भरकम राशि चुकाकर खरीदा था। इन्होंने 2020 आईपीएल में 11 विकेट लिए थे।

4 स्टीव स्मिथ- राजस्थान

स्टीव स्मिथ राजस्थान रॉयल्स के साथ 2018 में जुड़े थे और कप्तान भी थे। लेकिन अब टीम से उनको अलग कर दिया है। पिछले सीजन में स्टीव स्मिथ ने 300 से अधिक रन बनाये हैं, लेकिन IPL 2020 में इनकी कप्तानी में टीम अच्छा परफॉरमेंस नहीं कर पाई और सबसे नीचे रही थी। आईपीएल इतिहास में पहली बार राजस्थान रॉयल्स अंतिम स्थान पर रही। शायद इसलिए स्टीव स्मिथ को रिलीज कर दिया।

5 एरॉन फिंच- बैंगलोर

ऑस्ट्रेलिया के सबसे विस्फोटक बल्लेबाज़ के तौर पर पहचान बनाने वाले फिंच भी बैंगलोर टीम से बाहर हो गये हैं। इंटरनेशनल क्रिकेट में वे अच्छा खेलते हैं लेकिन आईपीएल में उनका परफोर्मेंस ज्यादा अच्छा नहीं रहा। बैंगलोर को बेहतर ओपनर के तौर पर अच्छी शुरूआत दिलाने में नाकामयाब रहे हैं लेकिन उनमे वो काबिलियत है वे अच्छे खिलाडी हैं। 4.40 करोड़ रुपये के इस खिलाड़ी ने 2020 में 22.33 की औसत से 12 पारी में 268 रन ही बनाए थे।

यह भी पढ़ें : IPL: रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में हुआ बड़ा फेरबदल, एरॉन फिंच समेत इन 8 खिलाड़ियों को किया बाहर

IPL 2021 : लसिथ मलिंगा सहित ये 7 बड़े खिलाड़ी मुंबई इंडियंस से हुए बाहर

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023