खबरें

IPL 2022: लखनऊ टीम ने रखा आईपीएल में अपना ये नाम, उत्तर प्रदेश वाले सुनकर हो जायेंगे खुश

आईपीएल 2022 इस बार ख़ास होने जा रहा है क्योंकि इस बार आईपीएल में आठ नहीं बल्कि दस टीमें हिस्सा लेंगी। इस बार के आईपीएल में अहमदाबाद और लखनऊ की टीम भी हिस्सा लेगी। वहीं इस बार के आईपीएल से पहले मेगा ऑक्शन होगा। वहीं आईपीएल में शामिल हुई दो नई टीमों में से एक टीम ने अपने नाम की घोषणा कर दी है। लखनऊ की टीम ने अपने नाम की घोषणा अहमदाबाद से पहले की है।

संजीव गोयनका के मालिकाना हक वाली लखनऊ टीम के नाम की घोषणा स्पोर्ट्स पत्रकार बोरिया मजूमदार के शो “Backstage with Boria” पर 24 जनवरी 2022 को हुई। इस शो पर टीम के कप्तान केयल राहुल और मेंटर गौतम गंभीर और टीम मालिक संजीव गोयनका के साथ बोरिया मजूमदार बात कर रहे थे। इसी बातचीत के दौरान संजीव गोयनका ने लखनऊ टीम के नाम की घोषणा की।

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले लखनऊ के टीम मैनेजमेंट ने घोषणा की थी उनके कप्तान केयल राहुल होंगे। मैनेजमेंट ने ड्राफ्ट से तीन खिलाड़ियों को चुना है जिसमे से केयल राहुल , रवि विश्नोई और मार्कस स्टोइनिस है।

लखनऊ टीम के नाम की हुई घोषणा

लखनऊ टीम का नाम जो पड़ा है वह पहले भी एक आईपीएल टीम का नाम रह चुका है। जी हाँ, हम बात कर रहे हैं पुणे सुपर जॉइंट्स की। जी हाँ, लखनऊ टीम का नाम ‘लखनऊ सुपरजॉइंट्स’ रखा गया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम का नाम रखने के लिए मैनेजमेंट से सोशल मीडिया से नाम के सजेशन मांगे थे। इस बारे में बात करते हुए टीम के मालिक संजीव गोयनका ने अपने इंटरव्यू में कहा कि जिस नाम के ज्यादा सजेशन आये थे वह सुपरजॉइंट्स थे। इसलिए उन्होंने लखनऊ का नाम ‘लखनऊ’ सुपरजॉइंट्स’ रखने का फैसला किया।

टीम के नाम की घोषणा होने के बाद टीम के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर इस नाम को अपडेट कर दिया गया। लखनऊ टीम के मैनेजमेंट ने केयल राहुल को टीम की कमान सौपी है। इंटरव्यू में कप्तानी को लेकर बात करते हुए राहुल ने कहा कि वह इस जिम्मेदारी को अच्छी तरह से निभाने की कोशिश करेंगे।

राहुल ने मेंटर गौतम गंभीर की तारीफ की

वहीं इस इंटरव्यू में गौतम गंभीर की तारीफ करते हुए राहुल ने कहा कि वह गौतम गंभीर से बहुत कुछ सीखने की कोशिश करेंगे क्योंकि गंभीर ने 2 बार कोलकाता नाइटराइडर्स को खिताब दिलाया है। इस वजह से टीम में उनका रहना बहुत जरूरी है। वह जरूर गौतम गंभीर से कप्तानी के गुर सीखने की कोशिश करेंगे।

वहीं टीम के मालिक संजीव गोयनका के बारे में बात करते हुए राहुल ने कहा कि संजीव जी क्रिकेट और क्रिकेटर को बहुत अच्छी तरह से समझते हैं इसलिए उनका इस टीम का कप्तान बनना बहुत ही अच्छा है। क्योंकि जब टीम का मालिक खेल को समझता है तो वह खिलाड़ी को बहुत अच्छी तरह से समझ सकेगा। राहुल ने कहा कि संजीव गोयनका की वजह से ही वह लखनऊ की टीम में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि वह लंबे समय तक इस टीम की तरफ से खेलने की कोशिश करेंगे।

Recent Posts

आईपीएल 2024 शुरू होने से पहले धोनी की टीम चेन्नई को लगा झटका, बड़ा बल्लेबाज हुआ टीम से बाहर

इंडियन प्रीमियर लीग के 17वें सीजन की शुरुआत 22 मार्च से होने की संभावना है।…

March 4, 2024

दूसरी बार‌ पिता बने विराट कोहली, सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दी‌ जानकारी

टीम इंडिया के दिगग्ज बल्लेबाज विराट कोहली दूसरी बार पिता बन गए हैं। उनकी पत्नी…

February 20, 2024

रवीना टंडन की बेटी खूबसूरती के मामले में बड़ी-बड़ी हीरोइनों को देती है मात, देखिए 15 तस्वीरें

रवीना टंडन बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री हैं। उन्होंने कई प्रमुख फिल्मों में अभिनय किया…

January 11, 2024

साल 2023 में भारतीय खिलाड़ियों ने बनाए 5 ऐसे रिकॉर्ड जिनका टूटना लगभग नामुमकिन

साल 2023 खत्म हो चुका है। भारतीय क्रिकेट‌ टीम के लिए 2023 का आकलन कर…

January 1, 2024

CID में ‘फ्रेडी’ का किरदार निभाने वाले एक्टर दिनेश फडनीस का निधन

टीवी के प्रसिद्ध क्राइम शो सीआईडी (CID) में 'फ्रेडरिक्स' की भूमिका के लिए सबसे लोकप्रिय…

December 5, 2023

ऐश्वर्या राय पर‌ घटिया बयान के बाद अब्दुल रज्जाक ने फिर से वर्ल्डकप में भारत की हार पर दिया विवादित बयान

भारतीय टीम के वर्ल्ड कप फाइनल में हार के‌ बाद भारतीय क्रिकेट फैंस काफी दुःखी…

November 24, 2023