अपनी खराब फॉर्म से भारतीय टीम पर बोझ बने केएल राहुल का BCCI ने काटा पत्ता

भारतीय क्रिकेटर केएल राहुल का समय कुछ ठीक नहीं चल रहा। राहुल का बल्ला लंबे समय से नहीं चल रहा बावजूद इसके उनको मौके पर मौके मिल‌ रहे हैं जिसकी वजह से फैंस नाराज़ हैं और केएल राहुल को ट्रोल कर‌रहे हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज में राहुल के बल्ले से बिल्कुल रन नहीं निकल रहे। टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में बाकी बचे दो टेस्ट के लिए स्क्वॉड का ऐलान अभी से कर दिया है।

टीम में कुछ बदलाव नहीं हुआ था, सिर्फ जयदेव उनादकट रणजी ट्रॉफी का फाइनल खेलने के बाद टीम के साथ वापस जुड़े थे लेकिन कुछ देर के बाद हर किसी का ध्यान केएल राहुल के नाम पर गया, क्योंकि अबकी बार उनके नाम के आगे उप-कप्तान नहीं लगा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुरुआती दो मैच में वह उप-कप्तान थे, लेकिन अब राहुल को उप कप्तान के पद से हटा दिया गया है।

खराब फॉर्म में चल रहे केएल राहुल को टीम से बाहर करने की मांग हो रही है, लेकिन मैनेजमेंट उनके साथ है हालांकि, सेलेक्टर्स ने केएल राहुल को उप-कप्तानी से हटाकर यह संदेश भी दे दिया है कि अगर फॉर्म नहीं लौटी तो आगे उनकी टीम इंडिया से भी छुट्टी हो सकती है।

केएल राहुल ने आखिरी शतक 26 दिसंबर, 2021 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगाया था तब उन्होंने टेस्ट मैच में 123 रनों की पारी खेली थी, यानी पिछले डेढ़ साल से उन्होंने एक भी शतकीय पारी नहीं खेली है। इसके बाद वह टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ एक ही अर्धशतकीय पारी खेल पाए हैं और पूरी तरह फ्लॉप रहे हैं। उनकी पिछली 10 टेस्ट पारियों की बात करें तो इस प्रकार हैं: 1, 17, 20, 2, 10, 23, 22, 10, 12, 12,

खराब फॉर्म के बावजूद टीम मैनेजमेंट का केएल राहुल पर भरोसा कायम है। कप्तान रोहित शर्मा, कोच राहुल द्रविड़ ने केएल राहुल का सपोर्ट किया है और इसे सिर्फ एक बुरा दौर बताया है। ऐसा नहीं है कि टीम इंडिया के पास टेस्ट ओपनिंग में अन्य कोई ऑप्शन नज़र नहीं आते हैं। मौजूदा स्क्वॉड में भी शुभमन गिल हैं, जो अपनी बारी के इंतजार में हैं और जितना मौका मिला है उन्होंने बेहतर प्रदर्शन किया है।

दूसरे टेस्ट में पहली पारी में राहुल 17 और दूसरी पारी में केवल 1 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, पहले टेस्ट में राहुल ने 20 रन बनाए थे। राहुल का फॉर्म टीम मैनेजमेंट के लिए सिरदर्द बना हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here