वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुआ भारत का दमदार खिलाड़ी, सामने आई बड़ी वजह

टेस्ट सीरीज के बाद भारत वेस्टइंडीज के साथ 3 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेगा। लेकिन इस सीरीज में भारत के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज भारतीय टीम का हिस्सा नहीं होंगे। मोहम्मद सिराज को वनडे सीरीज के लिए चुना गया था लेकिन वो अब आर अश्विन, अजिंक्य रहाणे, केएस भरत और नवदीप सैनी के साथ ही भारत लौट गए हैं। इसके पीछे क्या कारण है आइये आपको बताते हैं।

वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट में सिराज का प्रदर्शन शानदार रहा था। उन्होंने दूसरे टेस्ट में 5 विकेट लिए थे और पहली बार टेस्ट में भी प्लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। डॉमनिका टेस्ट में भी उन्होंने 2 विकेट लिए थे। आर अश्विन (15) के बाद वो भारत के लिए दूसरे सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे थे।

ताजा रिपोर्ट्स के मुताबिक वर्कलोड को देखते हुए बीसीसीआई ने सिराज को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज से आराम देने का फैसला लिया है। उनकी जगह किस गेंदबाज को टीम इंडिया में शामिल किया जाएगा इसको लेकर अभी बीसीसीआई ने कोई ऐलान नहीं किया है।

सिराज ने पिछला वनडे मार्च 2022 में घर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उन्होंने सीरीज में 5 विकेट लिए थे। 2022 की शुरुआत से, सिराज ने वनडे में कुल 43 विकेट हैं, जो भारत की तरफ से सबसे अधिक हैं। भारतीय टीम और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला आज ब्रिजटाउन में खेला जाएगा। यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here