PAK vs ENG: इंग्लैंड के हाथों मिली बुरी हार के बाद कप्तान बाबर आजम ने इन्हें ठहराया हार का दोषी

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टी-20 मैच 10 विकेट से जीतने के बाद पाकिस्तान टीम खासकर बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की जमकर तारीफ हो रही थी लेकिन कल रात कराची के स्टेडियम में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में पाकिस्तान को इंग्लैंड के हाथों बड़ी हार का सामना करना पड़ा जिसके बाद पाकिस्तान की फजीहत हो रही है। इस मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों को जमकर मार पड़ी। वहीं पाकिस्तान के बल्लेबाज भी तेजी से रन बनाने के चक्कर में जल्दी ही निपट गए।

मैच हारने के बाद पाक कप्तान बाबर आजम काफ़ी नाखुश दिखाई दिए। उन्होंने कहा कि वे इंग्लैंड के खिलाफ 63 रनों से हारने के बाद वह अपनी टीम के गेंदबाजों से खुश नहीं हैं। पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया था। शाहनवाज दहानी को अपने चार ओवरों में जमकर मार पड़ी उन्होंने अपने स्पेल में 62 रन लुटाए। इंग्लैंड की तरफ से बल्लेबाज हैरी ब्रुक ने 35 गेंदों पर नाबाद 81 रन की तूफानी पारी खेली। दहानी ने चार ओवर में 15.50 की इकॉनमी रेट से 62 रन दिए और दो वाइड भी फेंकी।

फिल्डिंग के अनुसार नहीं की गेंदबाजी

कप्तान बाबर ने माना कि पाकिस्तान के गेंदबाजों ने फिल्डिंग के अनुसार गेंदबाजी नहीं की और इसलिए उन्हें ज्यादा रन पड़े। बाबर ने मैच के बाद प्रेजेंटेशन में कहा, “इतने बड़े स्कोर का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत करने की योजना थी, लेकिन हमने 6 ओवर के अंदर 4 विकेट खो दिए और इससे अन्य बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ गया।” उन्होंने आगे कहा “हमने मैदान पर अच्छी गेंदबाजी नहीं की, फिल्ड से बिल्कुल विपरीत दिशा में गेंदबाजी की। हमें इसके बारे में सोचना होगा और सुधार करना होगा”

हालांकि बाबर ने बाएं हाथ के पाकिस्तानी बल्लेबाज शान मसूद की तारीफ की पाकिस्तान के लिए अकेले संघर्ष किया और चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 40 गेंदों में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से नाबाद 66 रन की पारी खेली। बाबर ने कहा, “मसूद को अच्छी पारी खेलते हुए देखकर अच्छा लगा, उन्होंने विकेट के पीछे और आगे दोनों जगह अच्छा खेला।” मसूद ने पांचवें विकेट के लिए खुशदिल शाह के साथ 62 रन की साझेदारी की थी।

बता दें कि इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच सात मैचों की टी-२० सीरीज होनी है। इस सीरीज के तीन मैच हो चुके हैं जिनमें दो इंग्लैंड ने जीते हैं और एक पाकिस्तान ने। चौथा T20 मैच रविवार, 25 सितंबर को खेला जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here