पाकिस्तानी बल्लेबाज खुशदिल शाह के आउट होते ही स्टेडियम में लोगों ने लगाए ‘पर्ची-पर्ची’ के नारे

हाल ही में पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच हुई 7 मैचों की टी-20 सीरीज में इंग्लैंड को 4-3 से हराकर यह सीरीज अपने नाम कर ली। इंग्लैंड ने पाकिस्तान को उनके ही घर में करारी शिकस्त दी है। इस सीरीज का आखिरी मैच लाहौर के स्टेडियम में हुआ, जो पाकिस्तानी के खिलाड़ी खुशदिल शाह के लिए बेहद ही खराब रहा। इस आखिरी और निर्णायक मैच में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 67 रनों के अंतर से हराकर ट्राफी अपने नाम की।

इस महत्वपूर्ण मैच में पाकिस्तान के बड़े बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम पूरी तरह फ्लॉप रहे। बाबर 4 रन बनाकर आउट हुए वहीं रिजवान भी सिर्फ 1 रन बना सके। बीच में शादाब खान ने 56 रनों की अच्छी पारी खेलकर टीम को संभाला, जबकि खुशदिल शाह ने 27 रन बनाए। मगर 200+ रन का बड़े टारगेट का पीछा करते हुए भी खुशदिल ने 27 रन बनाने के लिए 25 गेंदें खेली जिससे पाकिस्तान फैंस भड़क गए।

खुशदिल को लगातार टीम में खेलने का मौका मिल रहा है, लेकिन वह अब तक वह प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं जिससे पाकिस्तान मैच जीतत सके। जब खुशदिल 25 गेंद पर 27 रन बनाकर आउट हुए तो, इंग्लैंड के खिलाफ निर्णायक मैच में वह अपनी धीमी पारी के लिए फैंस के निशाने पर आ गए। स्टेडियम में मौजूद फैंस ही उन पर भड़क गए, वह जब आउट होकर लौटने लगे, तो स्टेडियम में मौजूद लोग ‘पर्ची… पर्ची…’ के नारे लगाने लगे। इसकी वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी।

क्या होता है पर्ची – पर्ची का मतलब

जिन लोगों को नहीं पता कि पर्ची का मतलब क्या होता है और पाकिस्तान के लोग खुशदिल शाह के लिए पर्ची- पर्ची के नारे क्यों लगा रहे थे उनको बता दें कि इसका मतलब उस खिलाड़ी से होता है, जिसको टीम में किसी की सिफारिश से मौका मिलता है ना कि उसके टेलेंट से। पाकिस्तान के लोगों को लगता है कि खुशदिल को किसी की सिफारिश से टीम में जगह मिली हुई है उसे अच्छा क्रिकेट खेलना नहीं आता, तभी वह बार बार फेल हो रहे हैं।

सूत्रों से पता चला है कि अपने देश के लोगों से मिली इस नफरत से खुशदिल शाह का दिल टुट गया और वे ड्रेसिंग रूम में जाकर रोने लगे, साथी खिलाड़ियों ने उनको चुप कराया। सिर्फ स्टेडियम में ही नहीं सोशल मीडिया पर भी पाकिस्तान लोगों का गुस्सा खुशदिल शाह की खराब पारी पर खूब फुटा, और लोगों ने उन्हें खूब ट्रोल किया। खुशदिल शाह वर्ल्ड कप टीम में भी पाकिस्तान का हिस्सा हैं लोग उनकी जगह किसी दूसरे खिलाड़ी को मौका दिए जाने की बात कर रहे हैं। जिसके बाद पाकिस्तान के बल्लेबाज इमाम उल हक उनके सपोर्ट में सामने आए।

इमाम बोले ऐसे नारे नहीं लगाने चाहिए

इमाम उल हक ने सोशल मीडिया पर लिखा कि मैं फैन्स से प्राथना करता हूं कि वह किसी भी खिलाड़ी के लिए इस तरह के नारे ना लगाया करें, इससे खिलाड़ी की हेल्थ पर असर पड़ सकता है, उसका सपोर्ट करें, जैसे आप हमेशा करते आए हैं। भले ही रिजल्ट कुछ भी हो। हम आपके लिए खेलते हैं, हम पाकिस्तान के लिए खेलते हैं।


इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टी20 मैच में पाकिस्तान को 67 रन से हार मिली। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवरों में 3 विकेट के नुकसान पर 209 रन बनाए थे। जवाब में पाकिस्तान की टीम 8 विकेट खोकर 142 रन ही बना सकी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here