ऑस्ट्रेलिया की बुरी हार के बाद रिकी पॉन्टिंग को लगा सदमा, कहा-विश्वास नहीं होता कि..

बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में विराट कोहली के बिना भारतीय टीम ने शानदार जीत हासिल की। भारत की इस जीत से ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पॉन्टिंग ‘स्तब्ध’ हैं और यकीन नहीं कर पा रहे हैं की भारत ने उनको उनके ही घर में इतनी बुरी तरह हरा दिया। तीसरे टेस्ट के खत्म होने के बाद भारत के 10 खिलाड़ी चोटिल हो चुके थे ऐसी स्थिति थी कि प्लेइंग इलेवन का चयन करना भी मुश्किल था।

इसके बाबजूद भारत ने यह सीरीज जीतकर अच्छों-अच्छों के मुहं बंद कर दिए। रिकी पॉन्टिंग ने टेस्ट सीरीज से पहले कहा था कि ऑस्ट्रेलिया इस बार भारत को 4-0 से हराएगा। आज जब भारत के घायल शेरों ने कंगारुओं का शिकार कर लिया तो रिकी पॉन्टिंग को जरुर सदमा लगा होगा।

पॉन्टिंग समझ नहीं पा रहे कि कैसे भारत की ‘ए टीम ’ ने ऑस्ट्रेलिया को उसकी धरती पर हरा दिया लेकिन उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि भारतीय टीम जीत की हकदार थी क्यूंकि टीम ने अच्छा खेला।

पॉन्टिंग ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू से कहा ,’ मैं स्तब्ध हूं कि ऑस्ट्रेलिया यह श्रृंखला नहीं जीत सकी। यह तो भारत की ए टीम थी और फिर भी इसने मैच जीत लिया।’ पॉन्टिंग ने आगे कहा ,’भारतीय टीम पिछले 5 या 6 सप्ताह में जिन परिस्थितियों से गुजरी है।

विराट कोहली स्वदेश लौट गया और खिलाड़ियों की चोटों के बीच वे पूरी मजबूत टीम नहीं उतार सके। ऑस्ट्रेलिया तो पूरी मजबूत टीम के साथ खेली , बस शुरूआत में डेविड वॉर्नर नहीं खेल सके थे .’

रिकी पॉन्टिंग ने कहा ,’यह भारत की दूसरी चुनी हुई टीम भी नहीं थी क्योंकि इसमें भुवनेश्वर कुमार या ईशांत शर्मा भी नहीं थे। रोहित शर्मा ने भी अंतिम दो टेस्ट खेले .’ पॉन्टिंग ने माना कि ,’ भारतीय टीम ने शानदार क्रिकेट खेला। टेस्ट मैच के सभी निर्णायक मौकों को भुनाया जो ऑस्ट्रेलिया नहीं कर सकी। दोनों टीमों में यही फर्क था। भारत इस जीत का हकदार था।’

आपको बता दें कि रिकी पॉन्टिंग ने सिडनी टेस्ट से पहले यह भी दावा किया कि टीम इंडिया 200 रन भी नहीं बना पाएगी लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने मैच ड्रॉ कराकर पॉन्टिंग के इस दावे को भी झूठा साबित कर दिया।

इंग्लैंड के पूर्व खिलाडी माइकल वॉन ने भी कहा था कि भारत ये सीरीज 0-4 से हारेगा लेकिन टीम इंडिया ने सबका मुंह बंद करके सीरीज पर कब्ज़ा किया

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम का हुआ ऐलान, इस खिलाड़ी को टीम में शामिल नहीं करने पर भड़के फैंस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here