“हर चीज़ में राजनीति घुस चुकी है, इंसान के बच्चे बन जाएं तो बेहतर हैं” क्यों भड़के शाहिद अफरीदी

पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच खेली सीरीज में कोई नतीजा नहीं आ सका। दो मैचों की इस सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबर रही। लेकिन अगर दूसरे टेस्ट की बात करें तो पाकिस्तान को इस मैच में श्रीलंका के हाथों मात खानी पड़ी। श्रीलंका ने पाकिस्तान को अंतिम टेस्ट में 246 रनों से हराया। टेस्ट मैच में पाकिस्तान के बल्लेबाजों का बल्ला नहीं चल सका जिसके कारण पाकिस्तान की टीम को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। इस हार से बौखलाए पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर शाहिद अफरीदी ने टीम को लताड़ लगाई है। पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान की भी काफी आलोचना हो रही है क्योंकि वह बड़ी पारी नहीं खेल पाए।

Pakistan vs Sri lanka

शाहिद अफरीदी ने भी मोहम्मद रिजवान को लेकर बयान दिया है। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी का कहना ​​है कि कम स्कोर के बाद मोहम्मद रिजवान पर कुछ दबाव बनाए रखने की जरूरत है। अफरीदी ने पाकिस्तान के एक टीवी चैनल से बातचीत करते हुए कहा, “आपको दबाव बनाए रखना होगा। बेंच जितनी मजबूत होगी, खिलाड़ी अपने प्रदर्शन को लेकर उतना ही सावधान रहेगा। रिजवान प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं, और मेरा मानना ​​है कि इस तरह के दौरों पर सरफराज को मौका दिया जाना चाहिए था।

पाकिस्तान में हर चीज़ में राजनीति घुस चुकी है

रिजवान के बाद जब टीवी एंकर ने पाकिस्तानी टीम सेलेक्शन में शहरों का नाम लेकर पक्षपात पर सवाल उठाया तो अफरीदी ने काफी बड़ी बात कह दी। शाहिद अफरीदी ने यह कबूल किया कि पाकिस्तान में हर चीज़ में राजनीति घुस चुकी है। अफरीदी ने कहा, “शहरों को लेकर पक्षपात लंबे समय से चल रहा है। कोई कहेगा, ‘ये आदमी कराची का है, या ये आदमी लाहौर का है’ मुझे नहीं लगता कि ये चीजें होनी चाहिए। इंसान के बच्चे बन जाएं तो बेहतर है।”

बता दें कि इस टेस्ट सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान ने 4 विकेट से जीत दर्ज की थी। लेकिन दूसरे मैच में उसे श्रीलंका के हाथों बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। श्रीलंका ने दूसरे मुकाबले में पहली पारी में ऑल आउट होने तक 378 रन बनाए। जबकि 360 रन बनाकर दूसरी पारी घोषित कर दी। इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम 231 और 261 रन बनाकर ऑल आउट हुई और यह मैच श्रीलंका जीत गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here