काशी में पक्षियों को दाना खिलाकर बुरे फंसे भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन, होगी कार्रवाई

भारतीय क्रिकेटर शिखर धवन हाल ही में वाराणसी घूमने गये थे उन्होंने सोशल मीडिया के जरिये अपनी फोटो शेयर की थी। लेकिन इन फोटो की वजह से शिखर धवन मुसीबत में फंसते नजर आ रहे हैं। आप सोच रहे होंगे कि आखिर शिखर धवन से ऐसी क्या गलती हो गई जिससे उनको परेशानी हो सकती है ? आइये आपको बताते हैं माजरा क्या है।

दरअसल, कुछ दिन पहले शिखर धवन ने काशी में नौका विहार के दौरान पक्षियों को दाना खिलाते हुए सोशल मीडिया पर तस्वीर शेयर की थी। जिसको लेकर वाराणसी जिला प्रशासन कार्रवाई कर सकता है। शिखर धवन पक्षियों को दाना खिलाकर काम तो पुण्य का कर रहे थे लेकिन उनसे एक गलती हो गई। जिसके बाद वाराणसी जिला ने इस मामले पर संज्ञान लिया है।


शिखर धवन की इस वायरल फोटो को लेकर वाराणसी के डीएम कौशल राज शर्मा ने शिखर धवन के साथ साथ नाव संचालक पर कार्रवाई करने की तैयारी की है। डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि जिस नाव से शिखर धवन नौका विहार के लिए गए थे उस नाविक पर भी कार्रवाई होगी। क्यूंकि फ़िलहाल बर्ड फ्लू चल रहा है और इसकी वजह से विदेशी पक्षियों को दाना खिलाने पर प्रसाशन ने रोक लगा रखी है।

बर्ड फ्लू के चलते पक्षियों को दाना खिलाने पर लगी है रोक

अगर कोई इस नियम का पालन नहीं करता है तो उसपर कार्यवाई की जा सकती है। शिखर धवन ने इस नियम का पालन नहीं किया या फिर हो सकता है उनको इस नियम के बारे में पता न हो इसलिए नाविक पर भी कार्रवाई होगी क्यूंकि नाविक को जरुर इसकी जानकारी होगी और उसे शिखर धवन हो बताना चाहिए था।

डीएम ने बताया कि बर्ड फ्लू के दौरान विदेशी पक्षियों को दाना खिलाने पर रोक है। लेकिन धवन ने इस नियम का उल्लंघन करते हुए अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की है जिसमें वे दाना खिला रहे हैं। ऐसे में तस्वीर की जांच की जा रही है।

बीते 11 जनवरी को बर्ड फ्यू के चलते डीएम कौशलराज शर्मा गंगा नदी में प्रवासी पक्षियों को दाना खिलाने पर रोक लगाई थी और नगर निगम और जल पुलिस को इस पर निगरानी रखने को कहा गया था।

डीएम ने सभी बीडीओ व सचिवों को मुर्गा व मीट बेचने वाले दुकानदारों के साथ बैठक कर जागरुक करने, साफ सफाई रखने और किसी प्रकार के पशु पक्षी के सामुहिक मृत्यु की सूचना तत्काल सम्बंधित थाने एवं पशु चिकित्सा अधिकारियों को देने का आदेश दिया था।

धवन ने बाबा विश्वनाथ का किया दर्शन

काशी घूमने गये शिखर धवन भक्ति के रंग में डूबे नजर आए। शिखर बाबा विश्वनाथ के मंदिर में भी गये और वहां पूजा और दर्शन किए और विश्व प्रिसद्ध गंगा आरती में भी शामिल हुए। उनको कोई पहचान न ले इसके लिए उनको मास्क लगाकर अपना चेहरा छिपाना पड़ा था। हालांकि इसके बावजूद कुछ लोगों ने उन्हें पहचान लिया और साथ में फोटो खिंचाई।

यह भी पढ़ें : IPL 2021: वे 5 बदनसीब खिलाड़ी जिन्हें अच्छे प्रदर्शन के बाद भी टीम से कर दिया गया बाहर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here