रोहित शर्मा से पत्रकार ने पूछा, भारत और पाकिस्तान का फाइनल हुआ तो क्या होगा, हिटमैन ने दिया जवाब

यह T20 वर्ल्ड कप भारत के लिए उतना खास नहीं रहा जितनी की उम्मीद थी। अफगानिस्तान और स्कॉटलैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने बड़ी जीत दर्ज की हालांकि फिर भी हालात ऐसे हैं कि भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए दूसरों पर निर्भर होना पड़ रहा है। ऐसे में भारत के उपकप्तान रोहित शर्मा से भारत-पाकिस्तान के फाइनल की संभावना पर एक सवाल पूछा गया, तो रोहित ने बड़ा अच्छा जवाब दिया।

भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने के समीकरण की बात करें तो अफगानिस्तान की टीम को न्यूजीलैंड को हराना होगा और भारत को नामीबिया को हराना पड़ेगा। उसके बाद रन रेट के आधार पर भारतीय टीम सेमीफाइनल में पहुंच सकती है। रोहित से भारत-पाकिस्तान के बीच फाइनल की संभावना के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, ‘आप फाइनल की बात कर रहे हैं जिसकी राह हमारे लिये अभी लंबी है। अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड मैच में कौन जीतता है और कौन हारता है? हम अभी इतने आगे की नहीं सोच रहे हैं। हमें अगले मैच के बारे में सोचना है और फिर अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड मैच हमारे लिए अहम है। सो फाइनल अभी दूर की कौड़ी है।’

भारत के पास बची है सिर्फ एक उम्मीद

अपना पहले मैच में भारतीय टीम को पाकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। विश्व कप में पहली बार हुआ, जब भारत को पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा। इसके बाद दूसरे मैच में भी न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से हरा दिया था। टूर्नामेंट के पहले दोनों मैच में पाकिस्तान और न्यूजीलैंड से हारने के बाद टीम इंडिया के सेमीफाइनल की राह मुश्किल कर दी थी।

बाद में भारत ने वापसी करते हुए अफगानिस्तान के खिलाफ 66 रन की बड़ी जीत ने टीम को फायदा पहुंचाया। इसके बाद अब स्काटलैंड के खिलाफ महज 6.3 ओवर में जीत दर्ज कर भारत ने नेट रन रेट में जबरदस्त सुधार किया। भारत अब अंक तालिका में अफगानिस्तान से उपर पहुंच गया है।

अब यहां से सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारतीय टीम के पास बस एक ही उम्मीद बची है। भारत को अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच होने वाले मैच पर निर्भर रहना होगा। न्यूजीलैंड की हार टीम भारत के सेमीफाइनल में पहुंचने की राह आसान कर सकती है।

शेन वॉर्न ने की भारत पाकिस्तान फाइनल की भविष्यवाणी

वैसे ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने टी-20 वर्ल्डकप में भारत और पाकिस्तान के बीच फाइनल होने की भविष्यवाणी की है। वॉर्न ने अनुमान जताया कि इंग्लैड और ऑस्ट्रेलिया अपने ग्रुप में पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहेंगी। वहीं दूसरे ग्रुप में पाकिस्तान और इंडिया टेबल टॉपर होंगे। इसके अलावा सेमीफाइनल में इंग्लैंड का मुकाबला भारत से और पाकिस्तान का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से होगा। ऐसे में फाइनल में भारत और पाकिस्तान या फिर ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here