VIDEO: मैथ्यू वेड ने अफरीदी को लगाये लगातार तीन छक्के, कैच छोड़ने पर हसन अली को पड़ रही गालियां

कल रात टी-20 विश्व कप 2021 के दूसरे सेमीफाइनल मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर फाइनल में जगह बना ली। मैथ्यू वेड ने जीवनदान मिलने के बाद शाहीन शाह अफरीदी पर लगातार तीन छक्के लगाए और पाकिस्तान की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने एक बार फिर 2010 की तरह पाकिस्तान के वर्ल्ड कप जीतने के सपने को चकनाचूर कर दिया है। अंत में स्टॉयनिस और मैथ्यू वेड की तूफानी पारी ने पाकिस्तानी दर्शकों को रुला दिया।

मैथ्यू वेड ने भारत के खिलाफ मैच के हीरो रहे पाकिस्तान गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी के एक ही ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगाते हुए ऑस्ट्रेलिया को 6 गेंद पहले ही 5 विकेट की जीत दिला दी। खास बात यह रही कि इससे पहले वाली गेंद पर ही हसन अली ने वेड की आसान सी कैच छोड़ दी थी। आस्ट्रेलिया को एक समय 9 गेंदो पर 18 रन चाहिए थे। मैथ्यू वेड ने अगली ही तीन गेंदों पर गर्दा उड़ा दिया और पाकिस्तानी फैंस मैदान पर अपना माथा पकड़ कर बैठ गए। 5 विकेट गिरने के बाद एक समय लग रहा था कि ऑस्ट्रेलियाई है मैच हार जाएगा लेकिन मैथ्यू वेड के कारनामे मैच पलट दिया।

आखिरी दो ओवर में कंगारू टीम को जीत के लिए 22 रनों चाहिए थे लेकिन मैथ्यू वेड ने लास्ट ओवर की बारी तक नहीं आने दी। वेड ने 19वें ओवर में ही एक के बाद तीन लगातार छक्के जड़कर पाकिस्तान को वर्ल्ड कप से बाहर कर दिया और खुद फाइनल में जगह बना ली। टी20 वर्ल्ड कप 2021 का फाइनल न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेला जाएगा। दोनों ही टीम इस टूर्नामेंट में अभी तक काफ़ी अच्छा खेल का प्रदर्शन दिखाई हैं। यह मैच टक्कर का होगा।

हसन अली को गालियां दे रहे पाकिस्तान फैंस

मैथ्यू वेड का आसान सा कैच छोड़ने वाले हसन अली को पाकिस्तानी क्रिकेट फैंस ट्विटर पर खूब गालियां दे रहे हैं। वे लोग हसन अली को ही पाकिस्तान की हार का ज़िम्मेदार ठहरा रहे हैं। उनका कहना है कि अगर हसन अली ने कैच नहीं वर्ल्ड कप छोड़ा है। भारतीय लोग ट्वीटर पर हसन की सपोर्ट में आए कहा कि हार जीत होती रहती है खिलाड़ियों को गाली देना सही नहीं है।


19वें ओवर में बाबर आजम ने शाहीन अफरीदी को गेंद थमाई थी। ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 22 रनों की दरकार थी। शाहीन अफरीदी की पहली ही गेंद पर कोई रन नहीं आया दूसरी गेंद पर स्टोयनिस ने एक रन ले लिया। इसके बाद तीसरी गेंद पर हसन अली से बड़ी गलती हो गई। वेड ने तीसरी गेंद पर मिडविकेट की ओर शॉट खेला और गेंद सीधे हसन अली के पास गई लेकिन हसन ने कैच छोड़ दिया। वेड ने दो रन लेकर लगातार तीन गेंदों पर छक्के जड़ मैच पाकिस्तान से छीन लिया।

देखें तीन छक्कों की विडियो


वैसे एक बात तो कहनी पड़ेगी हसन अली ने कैच छोड़कर हार का सारा जिम्मा अपने ऊपर ले लिया। अफरीदी की खराब गेंदबाजी की कोई बात नहीं कर रहा वह फैंस की गालियों से बच गए। हालांकि गेंदबाजी में भी हसन अली महंगे साबित हुए और उन्होंने 4 ओवरों में 44 रन देकर एक भी विकेट नहीं लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here