इस टी-20 वर्ल्ड कप में नहीं चले ये 3 तूफानी बल्लेबाज, जिनके नाम से डरते थे गेंदबाज

आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड को शिकस्त देते हुए ट्रॉफी पर कब्जा कर लिया है। भारत के लिए यह वर्ल्ड कप निराशाजनक रहा। भारत के खिलाड़ियों ने उस स्तर का प्रदर्शन नहीं किया जिससे स्तर के लिए वो जाने जाते हैं। ना ही भारत के बल्लेबाजों ने निराश किया बल्कि गेंदबाजों ने भी इस बार बहुत निराश किया है। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ भारतीय गेंदबाजों को एक भी विकेट नहीं मिली और 10 विकटों से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा।

वैसे भारत ही नहीं कई दो और देशों के भी बल्लेबाज हैं जो इस वर्ल्ड कप में वैसा प्रदर्शन नहीं कर पाए जिसके लिए वह मशहूर है। आज हम उन 3 बड़े क्रिकेटरों की बात करेंगे, जो अपनी धुंआधार बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं, लेकिन इस वर्ल्ड कप में फ्लाॅप साबित हुए और फैंस को काफी निराश किया।

1. जाॅनी बेयरस्टो

इंग्लैंड के बल्लेबाज जाॅनी बेयरस्टो के लिए यह वर्ल्ड कप काफी खराब रहा। वे अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। जाॅनी बेयरस्टो इंग्लैंड के एक महत्वपूर्ण बल्लेबाज हैं और कई मौकों पर उन्होंने शानदार पारियां खेली हैं लेकिन इस वर्ल्ड कप में उनका जादू नहीं चल सका। उन्होंने 6 पारियों में सिर्फ 47 रन बनाए। पहले मैच में वह विंडीज के खिलाफ 6 गेंदों में 9 रन बनाकर आउट हो गए थे।

बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दूसरे मैच में 8 रन बनाकर नाबाद रहे। फिर तीसरे मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 11 गेंदों में नाबाद 16 पर रहे। इसके बाद जब उन्हें लंबी बैटिंग करने का माैका मिला तो बेयरस्टो फुस्स साबित हो गए। श्रीलंका के खिलाफ पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी 1 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी उनका बल्ला नहीं चला।

2. क्रिस गेल

Chris Gayle

आईपीएल जैसी लीगों में गगनचुंबी छक्के लगाने वाले वेस्टइंडीज के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल के लिए भी यह वर्ल्ड कप अच्छा नहीं रहा। क्रिस गेल पर हमेशा यह आरोप लगता आया है कि वह विदेशी क्रिकेट लीग्स में तो बहुत रन बनाते हैं लेकिन जब देश के लिए खेलने की बारी आती है तो उनका बल्ला नहीं चलता। इस वर्ल्ड कप में भी उनके साथ कुछ ऐसा ही हुआ। 42 वर्षीय गेल को सुपर 12 में पांचों मैचों में माैका दिया गया। उन्होंने 5 मैचों में कुल 45 रन बनाए।

इंग्लैंड के खिलाफ 13 गेंदों में 13 रन बनाकर आउट हुए। साउथ अफ्रीका के खिलाफ 12 गेंदों में 12 रन बनाए। फिर अपने तीसरे मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 10 गेंदों में सिर्फ 4 रन बनाए। श्रीलंका के खिलाफ भी 5 गेंदों में 1 रन ही बना सके। आस्ट्रेलिया के खिलाफ 9 गेंदों में 15 रन बनाए। अपने आखिरी मैच में क्रिस गेल ने बल्ला उठाकर सभी का धन्यवाद किया और अपने संन्यास का संकेत दिया।

3. रोहित शर्मा

रोहित शर्मा से भारतीय फैंस को जो उम्मीदें थे वह पूरा नहीं हो सकी। रोहित ने आखरी तीन मैचों में तो अच्छी पारियां खेली लेकिन वे पारियां कमजोर टीमों के खिलाफ आई थी। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के साथ जो मैच हुआ उनमें रोहित का बल्ला नहीं चल पाया और यही दोनों मैच भारत को जीतने बेहद जरूरी थे। लेकिन भारत दोनों मैच हार गया और सेमीफाइनल में जगह नहीं बना पाया। हालांकि रोहित शर्मा के साथ साथ बाकी भारतीय खिलाड़ियों ने भी इन दोनों मैचों में काफी निराश किया।

रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ पहली ही गेंद पर आउट हो गए थे। रोहित शर्मा मैच के पहले ही ओवर में पैवेलियन लौट गए थे। शाहीन शाह अफरीदी ने उनको खाता तक नहीं खोलने दिया। जबकि न्यूजीलैंड के खिलाफ 14 गेदों में 14 रन बनाकर आउट हो गए। रोहित शर्मा से हर भारतीय क्रिकेट प्रेमी को बहुत उम्मीदें थी। इन तीन बल्लेबाजों के अलावा आपको किस खिलाड़ी ने सबसे ज्यादा निराश किया आप उसका नाम कमेंट करके बता सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here