फाइनल मैच मे पाकिस्तान की हार के बाद विराट कोहली ने किया मजेदार पोस्ट, सोशल मीडिया पर हुआ वायरल

ऑस्ट्रेलिया में हुए टी-20 वर्ल्ड कप में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हराकर वर्ल्ड कप 2022 का खिताब जीत लिया है। मेलबर्न में खेले गए फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया। पाकिस्तान ने इंग्लैंड को जीत के लिए 138 रनों का लक्ष्य दिया था जिसे इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने छह गेंद बाकी रहते हासिल कर लिया। इंग्लैंड की टीम दूसरी बार टी20 चैम्पियन बनी है।

इंग्लैंड की तरफ से बेन स्टोक्स एक बार फिर बड़े मैच में टीम के लिए मैच विजेता साबित हुए। बेन स्टोक्स ने 49 गेंदों पर नाबाद 52 रनों की पारी खेली, इस पारी में उन्होंने 5 चौको और 1 छक्का लगाया। बेन स्टोक्स के अलावा जोस बटलर ने भी 26 रन की पारी खेली।

इंग्लैंड की जीत के बाद टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली ने इंग्लैंड को बधाई दी है। विराट कोहली ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी में जीत का सेलिब्रेशन कर रहे बेन स्टोक्स की फोटो लगाई और लिखा कि बधाई इंग्लैंड.. आप इस वर्ल्ड कप को डिजर्व करते हैं।

फाइनल में पाकिस्तान को हराते हुए इंग्लैंड ने नया इतिहास रचते हुए वेस्टइंडीज टीम की बराबरी कर ली है। आपको बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप इंग्लैंड से पहले वेस्टइंडीज भी 2 बार जीत चुकी है। अब इंग्लैंड ने इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद इंग्लैंड की टीम पर पैसे की बरसात हुई है। विजेता टीम इंग्लैंड को प्राइज मनी के तौर पर 16 लाख डॉलर यानी कि करीब (12.88 करोड़ रुपये) मिले हैं। जबकि रनर अप रही टीम पाकिस्तान को भी अच्छी खासी ईनामी राशि मिली। पाकिस्तान को रनर्स अप के तौर पर 8 लाख डॉलर (6.44 करोड़ रुपये ) की रकम मिली है। इनके अलावा भी इन दोनों ही टीमों सुपर-12 स्टेज में मुकाबले खेलने के लिए भी रकम मिली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here