पूरे वर्ल्ड कप में युजवेंद्र चहल को क्यों नहीं खिलाया गया एक भी मैच? अब जाकर हुआ खुलासा

हाल ही में समाप्त हुए टी-20 वर्ल्ड कप के भारत को सेमीफाइनल में इंग्लैंड से करारी हार का सामना करना पड़ा था। इतने करीब आकर हारने से हर भारतीय को झटका लगा था। वहीं इस हार के बाद भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा पर कुछ सवाल भी उठे थे। जिनमें एक सवाल यह भी था कि युजवेंद्र चहल को पूरे टूर्नामेंट में एक भी मैच क्यों नहीं खिलाय गया? आपको मालूम होगा कि चहल किसी भी मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं बन पाए थे।

युजी चहल हर्षल पटेल के साथ भारतीय टीम के उन दो खिलाड़ियों में शामिल थे, जिन्हें एक भी मैच में जगह नहीं मिली। चहल को नहीं लेने पर कप्तान रोहित शर्मा और मुख्य कोच राहुल द्रविड़ की के इस फैसले की काफी आलोचना भी हुई। अब दिनेश कार्तिक ने इस बारे में खुलासा किया है।

दिनेश कार्तिक ने इस बात से पर्दा उठाते हुए कहा कि स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल और तेज गेंदबाज हर्षल दोनों को टूर्नामेंट की शुरुआत में स्पष्ट कर दिया गया था कि वे प्लेइंग इलेवन में जगह तभी बनाएंगे जब स्थिति उनकी उपस्थिति के अनुकूल होगी अन्यथा वे टीम में शामिल नहीं हो सकेंगे।

कार्तिक ने कहा- वे इस बात से बिल्कुल भी नाराज़ या निराश नहीं हुए। टूर्नामेंट की शुरुआत में उन्हें कहा गया था कि इन परिस्थितियों में आपको खिलाना सही नहीं होगा। इसलिए वे इस बारे में जानते थे। वे इस तरह से तैयारी कर रहे थे कि मौका मिलने पर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे।

आगे कार्तिक ने कहा- इसलिए जब कोच और कप्तान की ओर से यह स्पष्टता होती है तो यह खिलाड़ी के लिए काम को आसान बना देता है क्योंकि आप बस अपने भीतर देखना शुरू करते हैं और सोचते हैं कि बेहतर तैयारी शुरू करने के लिए मैं क्या करूं। वे यही कर रहे थे और अगर उन्हें मौका दिया जाता तो वे अपना सर्वश्रेष्ठ देते।

वहीं आपको बता दें कि वर्तमान में चल रही न्यूजीलैंड के खिलाफ टी ट्वेंटी सीरीज में दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम का हिस्सा हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here